मौलाना ने किन्नर को जबरन बनाया मुस्लिम, आपत्तिजनक चीजें खिलाई-शारीरिक उत्पीड़न भी: प्रयागराज में FIR

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में धर्म परिवर्तन का एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ एक किन्नर ने दूसरे किन्नर पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है। जिसके विरोध में जॉर्जटाउन थाने पहुँची अन्य किन्नरों ने जमकर हंगामा किया। इसके साथ ही आरोपित किन्नर के खिलाफ मौलाना की मदद से अवैध धर्मान्तरण का मुकदमा दर्ज करने के लिए शिकायत भी दी। फ़िलहाल, यूपी पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, थाना अल्लापुर के निवासी एक गरीब महिला का आरोप है कि उसका एक बच्चा पंकज किन्नर है। उसे शाहगंज की एक किन्नर ने अपना चेला बनाया है। महिला का आरोप है कि उसके किन्नर बच्चे पंकज को पत्थर गली स्थित मौलाना ने दूसरे किन्नरों के कहने पर इस्लाम में धर्मान्तरण करा दिया। साथ ही उसे जबरन आपत्तिजनक चीजें खिलाई गईं और उसका शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने बताया कि जब पंकज किन्नर अपने घर जाना चाहती थी तो उस पर चोरी का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करा दिया गया। इसके साथ ही पीड़ित पंकज किन्नर के साथ मार-पिटाई भी की गई। वहीं, धर्मान्तरण के मामले में शिकायत के बाद प्रयागराज पुलिस ने जाँच के बाद आवश्यक कार्रवाई की बात कही है।

वहीं, इस धर्मान्तरण के इस मामले में किन्नर कल्याण बोर्ड भी हस्तक्षेपप करते हुए कहा है कि मामले में तहरीर दी गई है, मामला गंभीर है। बोर्ड की वैष्णवी नंद गिरी ने कहा, “हमारी माँग है कि जो भी आरोपित हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। किसी का भी जबरन धर्म परिवर्तन करवाना गलत है। सरकार और प्रशासन से माँग है कि मामले में कार्रवाई की जाए, क्योंकि न्याय व्यवस्था सभी के लिए है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *