दानिश मंसूरी ने खुद को हिन्दू बता कर 13 साल की लड़की को फाँसा

अश्लील तस्वीरों से ब्लैकमेल: निकाह और धर्मांतरण का बनाया दबाव

मध्य प्रदेश के इंदौर में 13 साल की लड़की के साथ ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। दानिश मंसूरी खुद को हिन्दू बता कर उससे मिला था। मामला हिन्दू संगठनों और पुलिस तक पहुँचने के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। लगभग 4 महीने पहले दानिश मंसूरी ने झाँसा देकर लड़की से दोस्ती की और फिर मामला ब्लैकमेल करने और धर्मांतरण कर निकाह के दबाव तक पहुँच गया। पीड़िता 8वीं कक्षा की छात्रा है।

वो काफी दिनों से अवसाद में थी और अंत में उसने इस घटना को अपनी माँ के साथ साझा किया। छात्रा ने बताया कि वो एक मेडिकल की दुकान पर दवा लेने गई थी। वहाँ दानिश मंसूरी ने खुद को हिन्दू बता कर उससे जान-पहचान की। युवक ने मदद के बहाने उससे मेलजोल बढ़ाना शुरू किया और उसका फोन नंबर भी ले लिया। लड़की दवा लेकर जब घर पहुँची तो दानिश ने उसे फोन किया। पहले तो छात्रा ने उसे नज़रअंदाज़ किया। ये मामला क्षिप्रा थाना क्षेत्र का है

लेकिन, बाद में वो उससे बातें करने लगी। छात्रा का कहना है कि पहले उसकी समझ में कुछ भी नहीं आ रहा था। दानिश ने जब उससे मिलने बुलाया, तब भी वो चली गई। वहाँ उसने लड़की के साथ कुछ तस्वीरें खींच ली। उसके साथ गंदी हरकतें करने का भी प्रयास किया। कुछ दिनों बाद उसने खुद भाँडा फोड़ दिया कि वो हिन्दू नहीं है और उससे निकाह करने के लिए लड़की को धर्मांतरण कर मुस्लिम बनना पड़ेगा। उसने छात्रा को उसकी एडिटेड तस्वीरें वायरल करने की भी धमकी दी।

साथ ही उसने कह दिया कि अब से लड़की का नाम रूही है और उसे उसी नाम से पुकारने लगा। गुरुवार (4 अगस्त, 2022) को भी उसने लड़की को मिलने बुलाया था, लेकिन वो अपने परिवार और हिन्दू संगठनों के साथ पहुँची। उसे पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया गया। सलमान मंसूरी के 19 वर्षीय बेटे के खिलाफ अब FIR दर्ज कर ली गई है। ‘लव जिहाद’ के अलावा छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट की धाराएँ भी लगाई गई हैं। मध्य प्रदेश में ‘लव जिहाद’ पर 10 साल तक की जेल की सज़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *