राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन ने झारखंड की राज्यपाल रह चुकीं द्रौपदी मुर्मू को बनाया राष्ट्रपति उम्मीदवार

एनडीए गठबंधन के सभी पार्टी का मिला समर्थन, चिराग पासवान और जीतन राम मांझी का भी मिला सर्मथन

राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन ने झारखंड की राज्यपाल रह चुकीं द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया है. वहीं विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा हैं. इस बीच कयासों पर विराम लगाते हुए JDU ने राष्ट्रपति चुनाव में BJP का समर्थन किया है. जदयू ने NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन का ऐलान कर दिया. JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने ट्विट कर इसकी जानकारी दी है. इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान NDA से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर चुके हैं.

ललन सिंह ने कहा कि द्रौपदी मुर्मू जी की उम्मीदवारी का हम स्वागत करते हैं. JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने ट्विट कर लिखा है कि राष्ट्रपति के चुनाव में गरीब परिवार में जन्मी एक आदिवासी महिला श्रीमती द्रौपदी मुर्मू उम्मीदवार हैं. बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिद्धांततः महिला सशक्तिरण एवं समाज के शोषित वर्गों के प्रति समर्पित रहे हैं. जनता दल (यू) श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी की उम्मीदवारी का स्वागत एवं समर्थन करती है. राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाये जाने पर मेरी हार्दिक शुभकामनाएं.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी NDA से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया है. जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व राज्यपाल, आदिवासी समुदाय की शान, हमारी बहन श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी को NDA की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाएं जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. ये गर्व का क्षण है जब लगातार दूसरी बार हमारे बीच से कोई राष्ट्रपति बनने जा रहा है. “मोदी है तो मुमकिन है.”

वहीं चिराग पासवान ने भी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया है. चिराग पासवान ने कहा कि देश में पहली बार आदिवासी राष्ट्रपति बनेगी. आदिवासी समाज को हम सबका समर्थन है. चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी ने हमेशा अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग से आने वाले लोगों का मजबूती से समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि एक स्वर में पार्टी के सभी लोगों ने कहा कि हमें NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करना चाहिए. और हमलोग राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे.

बता दें कि मंगलवार को राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए गठबंधन ने झारखंड की राज्यपाल रह चुकीं द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने के ऐलान किया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पत्रकार सम्मेलन में राष्ट्रपति उम्मीदवार की घोषणा की. उन्होंने कहा कि हमने एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित किया. राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए द्रौपदी मुर्मू के नाम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुष्टि की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी ने अपना जीवन समाज की सेवा और गरीबों, दलितों के साथ-साथ हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने के लिए समर्पित कर दिया है. उनके पास समृद्ध प्रशासनिक अनुभव है और उनका कार्यकाल उत्कृष्ट रहा है. मुझे विश्वास है कि वह हमारे देश की एक महान राष्ट्रपति होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *