क्रिकेटर शेन वॉर्न के निधन से BJP विधायक श्रेयसी सिंह काफी दुखी

शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का हार्ट अटैक से निधन हो गया. 52 साल के वॉर्न क्रिकेट इतिहास में एक नायक के रुप में हमेशा याद रहेंगे. वॉर्न की मैनेजमेंट टीम की तरफ से जारी बयान के मुताबिक कोह सामुई के एक विला में शेन बेहोश पाए गए थे. बाद में उन्हें बचाया नहीं जा सका. शेन वॉर्न के निधन से क्रिकेट जगत सदमे में है. तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. इस बीच शूटर और बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने भी इस घटना पर दुख जताया है.

बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि महान क्रिकेटर शेन वॉर्न की अकस्मात मृत्यु की खबर हम सब के लिए बेहद दुखद है. शायद ही ऐसा कोई क्रिकेट प्रेमी होगा जो शेन वार्न की स्पिन बॉलिंग का कायल न रहा हो. विश्व भर के युवा क्रिकेटरों के आदर्श शेन वार्न की मृत्यु से क्रिकेट जगत हतप्रभ है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने शेन वॉर्न के निधन पर दुख जताते हुए लिखा है कि स्तब्ध, आपकी कमी खलेगी वॉर्नी. मैदान के भीतर या बाहर आपके साथ कोई पल उबाउ नहीं होता था. मैदान के भीतर हमारी प्रतिद्वंद्विता और बाहर हंसी मजाक को हमेशा याद करूंगा, भारत के लिए आपके मन में खास जगह थी और भारतीयों के मन में आपके लिए. बहुत जल्दी चले गए. वहीं विराट कोहली ने लिखा कि जीवन कितना अप्रत्याशित और अस्थिर है. एक ऐसे महान खिलाड़ी जिन्हें मैं मैदान से बाहर भी जानता था, उनके जाने पर विश्वास नहीं कर पा रहा हूं. क्रिकेट की गेंद को टर्न कराने वाले सबसे महान खिलाड़ी.

बता दें कि मामले की जांच कर रही थाईलैंड पुलिस के मुताबिक़ घटना के वक्त दोस्तों ने करीब 20 मिनट तक शेन वॉर्न की जान बचाने की कोशिश की थी, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके. हालांकि पुलिस की ओर से कहा गया है कि अभी तक शेन वॉर्न के निधन में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया है. वहीं शेन वॉर्न के मैनेजमेंट ने अपने जारी किए बयान में कहा कि परिवार इस समय गोपनीयता का अनुरोध करता है और उचित समय में और विवरण प्रदान करेगा.

बतातें चलें कि श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद शेन वॉर्न का टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. महान स्पिनर ने 1992 से 2007 तक 145 टेस्ट मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 708 विकेट अपने नाम किए. वहीं मुरलीधरन ने टेस्ट में 800 विकेट लिए हैं. 1993 से 2005 तक खेलते हुए शेन वॉर्न ने 194 वनडे मैचों में 293 विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *